why to follow all the rules ...??

there are so many rules like dont touch gods idol in temple...even though they say god is every wheere..lord shiva who doesnot follow any kind of rules and staysin samshan..is rams grtest bhakt...

im not comparing us to lord shiva...im just asking why so many rules..it is just enough to think about lord..and love him with heart...shiv hi nai..sai bab bhi bole hai ki sare kinds of flowers god ko ache lagte hai...then wats the prob with people..y do they discriminate..haa humko pata hai ki humme se sab pure nai hai..par lord ke liye to sab apne children hai na...muje aisa rules se nafrat hai..jo bolta hai ki hum god k murti ko chu nai sakte...aur muje samaj me bhi nai ata aisa kyu karna hai...jinka koi reason nai hai..jinki jarurat nai hai fir me unko kyu maanu???????? nd me ye sab kisiko insult krne nai bol rhi hu....

You need to be a member of ISKCON Desire Tree | IDT to add comments!

Join ISKCON Desire Tree | IDT

Email me when people reply –

Replies

• Why are you so much against rules?? When driving on roads, you have to follow rules. If you drink and drive, you are sure to face an accident. In the same way, there re certain rules for everything. If Krishna has made some rules, it is good for us to follow them. Also there is a factor called "eligibility". One should be eligible to touch the vigrahas. Like if one has to become a doctor, he has to get admission in a medical university and pass his exams. In the same manner, one has to become a devotee to touch his murti.

Bharat 

• Hari Bol ,

If I love Krishna why should I touch my Love with dirty hands ?
  • helloo...i didnt say that ppl sholud nt be clean..i knw its imp..cleanines is fr our own good..to maintain good health...watever god says its for our good...but when did hesay that we shouldnt touch his idol in temple...and if he did  wats the reason??? and i didnt mean to insult you in any way...i just dont understand somethngs...

• Hare Krishna Mataji,

Krishna aur shiva doodh aur dhahi jaise hai, Shiv ka sthaan bahut ooncha hai. Shiv ko rules ki jaroorat nahi hai kyon ki woh sab rules se oopar hai. Rules unke liye hai jo bhakti maarg mein aage badna chahte hai. If you love someone that may be your parents or friends or opposite sex you have to express it by doing something, some service. You just cant say I love you and my love is in my brain. Do you agree love means sacrifice and service? You have to do things that are pleasing to your lover similarly you have to please the lord by doing thing which he likes and not the things which you like.So What is his nature what he likes and what he dislikes are given scriptures just follow them and taste the reciprocation of love. If you are not tidy enough and if dont have proper dress code then your boss may not allow you to enter the office and here you are talking of touching boss of all bosses and supreme boss of entire creation, Rules tho rahenge aakhir wo bhagwan hai, We should strive to gain that eligibility to touch the lord. The lord is lovable and he loves you so much then why dont you express your love to him which is of high standard. I don't want to offend you mataji, I was in same situation like you but later questioned my self and realised where I stand among the servants of the lord. Hari bol.

http://like.So/
    • but dont u think ki krishna jo humare bhagwan hi nai..sabke mom dad  hai..vo unse bhi prem karte hai jo slums me clean nai rehte...kyunki isme unki kya gallti..me ye nai bol rh hu ki logo ko clean nai rehna chahiye...but murti insaan banata hai..aur usi  murti ki puja karte hai...par bhakt use youch nai kar sakte...ye kaisa rule hai...??i know ki hum bhagwan k layak nai hai...unki standards match nai karte...but prem to hum bhi karte hai...chahe hum unke jitna prem nai kar paya...par itna to haq hai na ...aap hi boliye jo bhagwan har jagahhai...wahi bhagwan jab murti me soch k puja karte hai to itne rules kyu??..bahaut sare log bhagwan ko tree me puja karte hai...tree par to itna niyam nai rakha....????

• Hare Krishna Mataji,

Aapka sochna teekh hai, Bhagwan kisi mein antar nahi rakte hai, unke liye sab barabar hai,

par humko unke prati apna pyaar dikhana hai aur hum saaf mann aur tann se unhe chuna uchit

hoga. Aap sochiye bhagwan har jagha hai ,har praani mein hai, woh gande naali ke kido mein

bhi hai paramatma ke roop mein.Woh bhagwan jo hamare liye sabse gandi jagah aa saktein hai

kya humara farz nahi banta ki unke aadar ke roop mein hum unhe saaf sutra vaatavaran de. Jo

log slums mein hai woh apne hi karmo ke wajah se hai, hum jo bhi hai apne karmo ki wajah se

hai, agar apne karm ache hote to hum bhi ambani parivar mein hote. Aur baat sukh sampatti ki

nahi hai baat hai bhakti ki. Agar slum ke nivaasi pure sacche dil se bhagwan ko pyaar kare to

chuna kya bhagwaan khudh unke ho jayenge.Bhagwan ko sirf dil se pyaar karne wala chahiye wo

koyi bhi ho chalega. Aap ko ,hum ko aur sab ko Bhagwan ka darbaar saaf rakhna hai.Slum ke logon

ke karm teekh nahi hai aur unhe bhagwaan ka smaran bahut jaroori hai, agar unke liye aap dukhi

hai tho unhe aap prasad batiye aur ho sake to slum me ek saaf jagah banakar pure saaf safai se

bhagwan ki prathishta ki jiye.

Hari Bol.

• thanks...finally i understud,,this rule is for ppl ,taki vo khud ko clean rakhe..warna  aisa koi rule nai hai...hi ppl cant touch god..nd they should hv pure heart...even if they dont hv ,it doesnt matter all that matters  is that if that persn loves god or not..nd he want him or not....nda person wholovesgod will defenetely have pure heart,,,and clean mind,,,and i also understand ki murti pavitr rakhne k liye dur nai rakte...muje pehle laga ki untouchables ki tarah dekte hai kya log..but baat vo nai hai..its just for cleanlines..even though am still against them...

..so some one with bhakti it doesnt even matter to him whether ppl allow to or not ..unko to bhagwan har jagah dikhenge...

This reply was deleted.